Nykaa दे रही है पैसा कमाने का मौका

ThefirstU Team: New Delhi

देश की बड़ी ब्यूटी और फैशन की ई-कॉमर्स साइट Nykaa अब शेयर बाजार में अपना Initial Public Offer (IPO) लाने की तैयारी कर चुकी है। कंपनी ने 22 अक्टूबर को इसका ऐलान किया।  Nykaa का IPO 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तक खुला रहेगा। इसका प्राइस बैंड ₹1085-₹1125 प्रति शेयर रहने वाला है। यानी निवेशकों को ₹1085-₹1125 की बोली लगाने का मौका मिलेगा। इसमें निवेशकों को 12 शेयरो का 1 लॉट खरीदना होगा। Nykaa Offer For Sale के जरिए 4,19, 72, 660 शेयरों की बिक्री करेगी। कंपनी का इश्यू के जरिए ₹5,200 करोड़ जुटाने का लक्ष्य है। शेयरों के आवंटन को 8 नवंबर को आखिरी रूप दिया जाएगा और इसकी लिस्टिंग की तारीख 11 नवंबर रखी गई है।

Nykaa ने Dot & Key को खरीदा
Nykaa ने हाल ही में भारतीय स्किनकेयर ब्रांड Dot & Key को खरीदा। Dot & Key सीरम, फेस मास्क, टोनर और क्लिनजर जैसे बेहतरीन प्रोडक्ट्स बनाती है। ये Nykaa द्वारा अधिग्रहित पहला Direct To Consumer (D2C) ब्यूटी ब्रांड है। Nykaa के इस निवेश के बाद, Dot & Key, Nykaa के स्वामित्व वाले ब्रांड्स में शामिल हो जाएगी। Nykaa के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, फाल्गुनी नायर ने कहा कि, भारतीय ग्राहकों द्वारा अच्छी गुणवत्ता वाली त्वचा देखभाल की मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने अपने परिवार में Dot & Key को शामिल किया है। 


IPO का दौर शुरु
शेयर बाजार में जल्द ही Initial Public Offer (IPO) का दौर शुरु होने वाला है। Nykaa, Adani Wilmar और Star Health And Allied Insurance सहित छह कंपनियों को शुरुआती शेयर-बिक्री शुरू करने के लिए Securities and Exchange Board of India (SEBI) की मंजूरी मिली गई है।

 


nykaa, NYKAA, nykaa ipo, Nykaa Ipo