Mercedes-Benz Maybach GLS 600 launched at ₹2.43 crore

Written By: FirstU Team | New Delhi


Mercedes Benz ने भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी Maybach GLS 600 को मंगलवार को लॉन्च किया. ये देश में Mercedes की पहली फलैगशिप SUV है। कंपनी की ये एसयूवी 4 और 5 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध होगी. 4 सीट मॉडल में ग्राहकों को ड्राइंम रूम सीट मिलेगी. इसमें पहले से एक सेंट्रल कंसोल होगा जिसमें शैंपेन बोटल को रेफ्रिजरेट करने की सुविधा होगी. 

इंटीग्रेटेड EQ बूस्ट स्टार्टर-जनरेटर 

Mercedes की Maybach GLS600 में 4.0-लीटर V8 इंजन दिया गया है.

यह 6000rpm और 65000rpm के बीच अधिकतम 550bhp की पावर और 2500rpm और 35000rpm के बीच 730Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है.

इस इंजन में एक इंटीग्रेटेड EQ बूस्ट स्टार्टर-जनरेटर भी है, जो 21bhp और 249Nm टार्क का सहयोग करता है.

GLS600 के इस इंजन को 9G-TRONIC ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा.

वहीं स्पीड की बात करें, तो Maybach GLS600 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे की तय की गई है.  कार में मॉनक मॉडल की तुलना में कई बदलाव किए गए हैं, जिसमें क्रोम से लैस कई बाहरी ट्रिम पार्ट उपलब्ध हैं. इस अल्ट्रा-लक्जरी एसयूवी कार में वर्टिकल स्लेट ग्रिल, विंडो लाइन, साइड-स्टेप, फ्रंट और रियर बंपर पर डिजाइन एक्सेंट, रूफ रेल और एग्जॉस्ट टिप्स जेसै तमाम शानदार फीचर्स दिए गए हैं.

व्हील्स की बात करें, तो इसमें  बड़े 22-इंच या 23-इंच ब्रश वाले मल्टी-स्पोक व्हील्स लगे हुए हैं. 

वेंटिलेशन और मसाज फंक्शन 

इस कार के इंटीरियर की बात करें, तो कार की बैक सीटों को पूरी तरह से पॉवर लेदर सीटों से बदल दिया गया है. इन सीटों की खासियत ये है कि ये वेंटिलेशन और मसाज फंक्शन (Ventilation and massage function) की फैसिलिटी भी देती है. कार में रियर फोल्डिंग टेबल और एक रेफ्रिजरेटर (rear folding table and Refrigerator) भी अपलब्ध है. बीचों बीच एक टैबलेट स्क्रीन अटैच है, जो पीछे बैठे लोगों को कार में दिए गए फीचर्स को कंट्रोल करने में मदद करेगा. इस टैबलेट में ऑडियो, क्लाइमेट कंट्रोल, एंबियंट लाइटिंग, सनशेड और यहां तक ​​कि नेविगेशन भी शामिल है.